दैनिक स्वतंत्र प्रभात हिन्दी समाचार - हिन्दी समाचार पत्र लखनऊ

स्वतंत्र प्रभात -
स्वतंत्र प्रभात मीडिया प्राइवेट लिमिटेड एक भारतीय गैर-सरकारी खबर विज्ञापन प्रकाशन करने वाली कंपनी है। जिसकी उत्तर प्रदेश में शुरुआत 15 जुलाई सन् 2016 को हुई। यह एक निजी कंपनी है और इसे 'शेयरों द्वारा सीमित' के रूप में वर्गीकृत किया जाता है।  इस कंपनी के संचालन में किसी बाहरी संस्था का कोई भी रकम उपयोग में नहीं लाया गया है छोटे कारोबारियों से विज्ञापन के तहत मिले रकम ही कंपनी के संचालन की रीढ़ है. एक ईमानदार परक संस्था जो भारत के उत्थान के लिए निरंतर प्रयासरत है. 
स्वतंत्र प्रभात वितरण/क्षेत्र - 
स्वतंत्र प्रभात मीडिया प्राइवेट लिमिटेड प्रमुख रूप से बिजनेस सर्विसेज व कारोबार के बारे में है और वर्तमान में कंपनी संचालन सक्रिय है। वैसे तो स्वतंत्र प्रभात एक राष्ट्रीय अंतराष्ट्रीय व्यापी संस्थान है। जिसकी साक्षेदारी जियो टीवी और डेलीहंट जैसे प्रख्यात चैनलो के साथ है। लेकिन स्वतंत्र प्रभात मीडिया फाउंडेशन के प्रमुख अंगो मे से दैनिक स्वतंत्र प्रभात हिन्दी समाचार पत्र एवं हिन्दी समाचार पत्र लखनऊ प्रमुख हैं। जिनका प्रकाशन और वितरण राष्ट्र स्तर पर किया जाता है। दैनिक समाचार पत्र को जिले/मंडल में पूर्ण रूप से वितरित करने की जिम्मेदारी जिला/मंडल प्रभारी को सौंपी गई है। जिस में जिलेभर के ब्यूरो प्रमुख तैनात हैं वहां सकुशलता से दैनिक अखबार का वितरण सामंजस्य के साथ किया जा रहा है। जिलास्तर पर ब्लाॅक रिपोर्टर की नियुक्ति भी ब्यूरो प्रमुख के द्वारा की जाती है जिससे स्थानीय निवासियों की समस्या और क्षेत्र विशेष में घटित अपराध को लोकतंत्र के चौथे स्तम्भ के रूप में जनता तक पहुंचाने के साथ, स्वतंत्र प्रभात खबर के माध्यम से शासन-प्रशासन को अवगत कराना है । इस मीडिया संस्थान का मुख्य उद्देश्य समाज में हो रहे अपराध और जन समस्याओं को ईमानदारी पूर्वक जनता से लेकर शासन-प्रशासन तक पहुंचाने की एक उत्कृष्ट व्यवस्था है.
Swatantra Prabhat
स्वतंत्र प्रभात की सेवाएं - 
स्वतंत्र प्रभात नेटवर्क वेब चैनल, और एक मजबूत डिजिटल उपस्थिति के साथ भारत के सबसे अभिन्न मीडिया समूहों में से एक है। स्वतंत्र प्रभात मीडिया एक अखबार और वेब न्यूज़ कंपनी है, जिसे स्वतंत्र प्रभात मीडिया प्राइवेट लिमिटेड के नाम से भी जाना जाता है। एक स्वतंत्र मीडिया संस्थान का दायित्व होता है कि वह अपने पाठको सहित सीमांत/लघु या वरिष्ठ कारोबारी , व्यापारियों को ऐसा माध्यम उपलब्ध कराए जिससे उन सभी प्रांजुल कारोबारियों को असीम लाभ हो।
 इसके लिए लगभग सभी जिलो में अनुभवी विज्ञापन प्रभारी की नियुक्ति ब्यूरो प्रमुख की सहमति से की गई है और विज्ञापन द्वारा अलग-अलग क्षेत्र के कारोबारी को उद्योग धंधों में सहूलियत और तरक्की के लिए सुगम नियम बनाए गए हैं। 
जिससे वह कम पूंजी पर भी अपने बिजनेस / कारोबार को व्यापक बना सकते हैं। स्वतंत्र प्रभात मीडिया किसी भी असामाजिक व्यवस्था को बढ़ावा नहीं देता है. कंपनी भारत के उद्योग धंधे और कारोबारियों को दिन दूना रात चौगुना तरक्की के लिए विज्ञापन प्लेटफार्म भी है जहां कारोबारी अपने कारोबार को एक जनपद से दूसरे जनपद एक राज्य से दूसरे राज्य तक विज्ञापन के माध्यम से जानकारी प्रदान करते हैं. 

कंपनी कानपुर (उत्तर प्रदेश) रजिस्ट्रार कार्यालय में पंजीकृत है। स्वतंत्र प्रभात मीडिया प्राइवेट लिमिटेड का पंजीकृत पता--- SWATANTRA PRABHAT MEDIA PRIVATE LIMITED LUCKNOW- B1/118 Sector K ALIGANJ 226024 LUCKNOW-(Lucknow ) है l

टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

Hindi News Lucknow, Hindi NewsPaper Lucknow - Swatantra Prabhat Hindi Newspaper

Hindi News in India|Hindi News in Lucknow – Swatantra Prabhat Hindi Newspaper